Friday, May 3, 2019

ग़ज़ल शिव गोविंद सिंह

             *गज़ल*
काफिया:- *आ*
रदीफ़:- *दे मुझे*
*बहर:-(२१२-२१२-२१२-२१२)*
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
प्यार करना वतन से,सिखा दे मुझे।।
जान करदूं निछावर,वता दे मुझे।।
                   *(१)*
साख से टूट कर , मै बिखर जाऊंगा।।
राह में सैनिकों की,बिछा दे मुझे।।
                  *(२)*
ये जमाना भुला दे न,मुझको कभी ।।
कागजों में कहीं ,तो छुपा दे मुझे।।   
                 *(३)*
जोश मेरी जवानी का,दुगना हुआ।।
आँख कोई दरिंदा दिखा दे मुझे।।
                 *(४)*
खास अरदास मेरी है,तुझसे खुदा ।।
तीन रंग का तिरंगा,उढ़ा दे मुझे।।
                *(५)*
भाग्यशाली हुये *शिव*, वतन ये मिला।।
राम की धूल माथे लगा दे मुझे।।
-------------------------------------------
🌹 *शिव गोविन्द सिंह*🌹

No comments:

Post a Comment

'कात्यायनी' काव्य संग्रह का हुआ विमोचन। - छतरपुर, मध्यप्रदेश

'कात्यायनी' काव्य संग्रह का हुआ विमोचन।  छतरपुर, मध्यप्रदेश, दिनांक 14-4-2024 को दिन रविवार  कान्हा रेस्टोरेंट में श्रीम...